Himachal Pradesh
13th Legislative Assembly ( Vidhan Sabha )

House Committee Meeting

  • प्रैस विज्ञप्ति

    26/09/2018

                 हिमाचल प्रदेश विधान सभा सचिवालय में दिनांक 25 व 26 सितम्बर, 2018 को सामान्य विकास समिति की बैठकों का आयोजन किया गया। समिति की बैठकें श्री सुरेश कुमार कश्यप  माननीय सभापति की  अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इन बैठकों में सर्वश्री जगत सिंह नेगी, इन्द्र दत्त लखनपाल, रविन्द्र कुमार, सुन्दर सिंह ठाकुर, राकेश जम्वाल, जवाहर ठाकुर, राजेश ठाकुर व श्री राजिन्द्र गर्ग माननीय सदस्यों ने भाग लिया। समिति ने अपनी इन बैठकों में प्रदेश मे पर्यटन विभाग और शहरी विकास विभाग की गतिविधियों की संवीक्षा पर आधारित विभागीय  उत्तरों का अवलोकन किया।

    (हरदयाल भारद्वाज),
    उप-निदेशक,
    लोक संपर्क एवं प्रोटोकॉल, 
    हि0प्र0 विधान सभा ।

  • प्रैस विज्ञप्ति

    18/09/2018

             हिमाचल प्रदेश विधान सभा सचिवालय में दिनांक 17 व 18 सितम्बर, 2018 को प्राक्कलन समिति की  बैठकों का आयोजन किया गया। प्राक्कलन समिति की बैठकें श्री रमेश चन्द ध्वाला माननीय सभापति की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इन बैठकों में सर्वश्री जगत सिंह नेगी, जिया लाल, सुरेन्द्र शौरी व  श्री  सतपाल सिंह रायजादा माननीय सदस्यों ने भाग लिया। इन बैठकों में समिति ने दिनांक 17 सितम्बर, 2018 को 22वें कार्रवाई प्रतिवेदन (बारहवीं विधान सभा) (2016-2017) जोकि विद्युत विभाग से सम्बन्धित  है, में निहित सिफारिशों के प्राप्त विभागीय उत्तर का अवलोकन किया और अवलोकनोपरान्त इस पर असंतुष्टि व्यक्त करते हुए अपनी टिप्पणीयां की और उन्हें विभाग को भेजने के आदेश दिए ।

            दिनांक 18 सितम्बर, 2018 को प्राक्कलन समिति ने 31वें मूल प्रतिवेदन (बारहवीं विधान सभा) (2017-2018) जोकि शहरी  विकास विभाग से सम्बन्धित है, में निहित सिफारिशों के प्राप्त विभागीय उत्तर का अवलोकन किया और अवलोकनोपरान्त प्राप्त विभागीय उत्तर का कड़ा संज्ञान लेते हुए चाहा कि आगामी 17 अक्तुबर, 2018 की बैठक में सम्बन्धित विभागीय सचिव का मौखिक साक्ष्य किया जाएगा।

    (हरदयाल भारद्वाज),
    उप-निदेशक,
    लोक संपर्क एवं प्रोटोकॉल, 
    हि0प्र0 विधान सभा ।

  • प्रैस विज्ञप्ति

    12/09/2018

              हिमाचल प्रदेश विधान सभा सचिवालय में दिनांक 11 व 12 सितम्बर, 2018 को जन प्रशासन समिति की बैठकों का आयोजन किया गया। समिति की बैठकें श्री राकेश पाठानिया माननीय  सभापति की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इन बैठकों में सर्वश्री डॉ0 कर्नल धनी राम शांडिल, किशोरी लाल, इन्द्र दत्त लखनपाल, जिया लाल, पवन नैयर, श्रीमति रीता देवी, व श्री परमजीत सिंह माननीय सदस्यों ने भाग लिया।

              समिति ने इन बैठकों में राजस्व विभाग से सम्बन्धित 36वें प्रतिवेदन (बाहरवीं विधान सभा) (2017-2018) में अन्तर्विष्ट आश्वासनों के कार्यान्वयन पर आधारित प्राप्त विभागीय उत्तरों का अवलोकन किया।

               इसके अतिरिक्त समिति ने अक्तुबर माह में प्रदेश के अध्ययन प्रवास की रूपरेखा तैयार की और निर्णय लिया कि आगामी माह में 3 से 9 अक्तुबर, 2018 तक समिति जिला सोलन, ऊना, कांगडा, चम्बा तथा हमीरपुर जिलों के प्रवास पर जाएगी। साथ ही समिति ने अतिरिक्त मुख्य सचिव (राजस्व) हिमाचल प्रदेश सरकार का मौखिक साक्ष्य लेने की भी निर्णय लिया।

              समिति की आगामी बैठकें 11 व 12 अक्तुबर, 2018 को होनी निश्चित हुई है।

    (हरदयाल भारद्वाज),
    उप-निदेशक,
    लोक संपर्क एवं प्रोटोकॉल, 
    हि0प्र0 विधान सभा ।

Page 1 of 51