Himachal Pradesh
13th Legislative Assembly ( Vidhan Sabha )

Members Related

  • प्रैस विज्ञप्ति विधान सभा

    16/03/2018

       आज दिनांक 16 मार्च, 2018 को हिमाचल प्रदेश विधान सभा सचिवालय में सुचना प्रोद्योगिकी मंत्री डॉ0 राम लाल मारकण्डा ने माननीय अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश विधान सभा डॉ0 राजीव बिन्दल को उनके कक्ष में लेपटॉप,प्रिंटर तथा सेमसंग नोट 8 स्मार्ट फोन की एक-एक प्रति भेंट की। गौरतलब है कि लेपटाप अथवा स्मार्ट फोन की एक प्रति तेहरवीं विधान सभा के लिए निर्वाचित सभी माननीय सदस्यों को जिसमें मंत्री परिषद के माननीय सदस्य भी शामिल है को उनके कार्यालय प्रयोग हेतु ई-विधान विंग हिमाचल प्रदेश विधान सभा द्वारा मुहैया करवाई जायेंगी। जबकि विधान सभा अध्यक्ष डा0 राजीव बिन्दल ने निदेशक सुचना प्रोद्यौगिकी हिमाचल प्रदेश विधान सभा श्री धर्मेश शर्मा को सभी माननीय सदस्यों को सेमसंग नोट 8 स्मार्ट फोन या लेपटॉप देने से पहले उचित प्रशिक्षण देने के निर्देश दिये है।


    (हरदयाल भारद्वाज),

    उप-निदेशक,

    हि0प्र0 विधान सभा ।

                                                      

  • आयुर्वेदा एवं सहकारिता मन्त्री कर्ण सिंह के निधन पर विधान सभा अध्यक्ष ने गहरा शोक प्रकट किया।

    12/05/2017

    हिमाचल प्रदेश विधान सभा के माननीय अध्यक्ष श्री बृज बिहारी लाल बुटेल ने  हिमाचल प्रदेश के आयुर्वेदा एवं सहकारिता मन्त्री कर्ण सिंह के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है। अपने शोक सन्देश में श्री बृज बिहारी लाल बुटेल ने कहा कि प्रदेश ने एक नेक इन्सान तथा झुझारू नेता खो दिया है । उन्होंने कहा कि कर्ण सिंह की छवि एक ईमानदार नेता की थी तथा वे सदा गरीबों तथा जरूरतमंदों की सेवा में लीन रहते थे। श्री बुटेल ने कहा कि कर्ण सिंह के निधन से कांग्रेस ने एक युवा नेता खोया है जिसकी भविष्य में भरपाई करना असम्भव है।  

    श्री बृज बिहारी लाल बुटेल ने शोक सतंप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवदेना प्रकट की है तथा इस असहनीय दु:ख को सहन करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। श्री बुटेल ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना की है। हिमाचल प्रदेश विधान सभा के माननीय उपाध्यक्ष श्री जगत सिंह नेगी ने भी शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है तथा दिवंगत आत्मा की शान्ति की प्रार्थना की है।

    (हरदयाल भारद्वाज),
    उप-निदेशक, 
    हि0प्र0 विधान सभा ।