Himachal Pradesh
13th Legislative Assembly ( Vidhan Sabha )
  • ई-विधान को एक और पुरस्कार I

    20/01/2018

              विधान सभा सचिवालय से जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में कहा गया है कि हिमाचल प्रदेश विधान सभा में स्थापित देश की सर्वप्रथम ई-विधान प्रणाली के लिए कोलकता स्थित Computer Society of India–Nihilent, Science City, JBS Haldence Avenul में आयोजित‍ होने वाले 52वें वार्षिक साम्मेलन मे 20जनवरी 2018 को हिमाचल प्रदेश Paper Less Legislative Assembly (e-Vidhan) को पुरस्कृत किया गया है। यह पुरस्कार हिमाचल प्रदेश विधान सभा को Best e-Governance Project Category के लिए दिया गया है।
              इस पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए माननीय अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश विधान सभा डा0 राजीव बिंदल ने निर्देशक सूचना एवं प्रौद्यौगिकी माननीय अध्यक्ष महोदय, श्री धर्मेश कुमार शर्मा को अधिकृत किया है। हिमाचल प्रदेश विधान सभा में स्थापित ई-विधान प्रणाली को Paper Less Legislative Assemblyवनाने के लिए यह तीसरा पुरस्कार प्राप्त हुआ है।
                हिमाचल प्रदेश विधान सभा के माननीय अध्यक्ष डा0 राजीव बिंदल ने पुरस्कार पाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है किहिमाचल प्रदेश विधान सभा में स्थापित ई-विधान प्रणाली, माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के Digital India के सपने को साकार करने की दिशा में एक अनूठी पहल है।

    (हरदयाल भारद्वाज),
    उप-निदेशक,
    हि0प्र0 विधान सभा ।