Himachal Pradesh
13th Legislative Assembly ( Vidhan Sabha )
  • हिमाचल प्रदेश विधान सभा सचिवालय में प्राक्कलन समिति की बैठकें आयोजन ।

    03/08/2019

        हिमाचल प्रदेश विधान सभा सचिवालय में दिनांक 02 व 03 जुलाई, 2019 को प्राक्कलन समिति की  बैठकों का आयोजन किया गया। प्राक्कलन समिति की बैठकें श्री रमेश चन्द ध्वाला माननीय सभापति की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इन बैठकों में सर्वश्री जगत सिंह नेगी, विनोद कुमार, राजेन्द्र राणा, नरेन्द्र ठाकुर, आशीष बुटेल, सुरेन्द्र शौरी, प्रकाश राणा व श्री सतपाल सिंह रायजादा  माननीय सदस्यों ने भाग लिया।

       समिति ने इन बैठकों में कृषि विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न विकासात्मक गतिविधियों एवं आय-व्ययक प्राक्कलनों की संवीक्षा पर प्राप्त विभागीय उत्तरों पर प्रधान सचिव (कृषि) हिमाचल प्रदेश सरकार का मौखिक साक्ष्य किया। मौखिक साक्ष्य के दौरान समिति ने पाया कि जाईका के तहत निर्मित सड़कों में काफी व्यय हुआ है। जिसकी जांच हेतु दो सदस्यीय उप-समिति का गठन किया तथा निर्देश दिए कि उप-समिति कार्य स्थलों का निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट समिति को सौंपेगी।

        समिति ने विभाग को यह भी निर्देश दिए कि पराला मण्डी में वर्तमान में जो कमियां हैं, उसे दो माह के भीतर पूरा कर समिति को अवगत करवाएं। समिति ने विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीमों को और कारगर व पारदर्शिता बनाने हेतु कई महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए ।

    (हरदयाल भारद्वाज),
    उप-निदेशक,
    लोक संपर्क एवं प्रोटोकॉल, 
    हि0प्र0 विधान सभा ।