Himachal Pradesh
13th Legislative Assembly ( Vidhan Sabha )
  • विधान सभा अध्यक्ष डॉ0 बिन्दल ने दिलाई नव निर्वाचित विधान सभा सदस्यों को शपथ, मुख्य मंत्री रहे मौजूद।

    04/11/2019

       आज दिनांक 4 नवम्बर, 2019 को हिमाचल प्रदेश विधान सभा के माननीय अध्यक्ष डॉ0 राजीव बिन्दल ने उप चुनाव में नव निर्वाचित दोनों माननीय सदस्यों श्रीमती रीना कश्यप तथा श्री विशाल नैहरिया को विधान सभा के पुस्तकालय कक्ष में एक सादे समारोह में विधान सभा सदस्य के रूप में शपथ दिलाई। गौरतलब है कि पच्छाद तथा धर्मशाला निर्वाचन क्षेत्रों में विधायक के दोनों पद पिछले 6 महीनों से  खाली चल रहे है। श्रीमती रीना कश्यप पच्छाद तथा श्री विशाल नैहरिया धर्मशाला निर्वाचन क्षेत्र से उप चुनाव में निर्वाचित हुए थे। शपथ समारोह के दौरान विशेष रूप से हिमाचल प्रदेश के माननीय मुख्य मंत्री श्री जय राम ठाकुर, वरिष्ठ काबिना मंत्री श्री महेन्द्र सिंह ठाकुर, कृषि मन्त्री हिमाचल  प्रदेश डॉ0 राम लाल मारकण्डा, मुख्य सचेतक हिमाचल प्रदेश सरकार श्री नरेन्द्र ब्रागटा, माननीय सांसद लोक सभा श्री सुरेश कश्यप, माननीय उपाध्यक्ष विधान सभा श्री हंस राज, विधान सभा के माननीय सदस्य सर्वश्री सुभाष ठाकुर, किशोरी लाल, विनोद कुमार, होशियार सिंह तथा पूर्व विधायक श्री महेश्वर सिंह व श्री गोविन्द राम मौजूद थे।

       शपथ समारोह उपरान्त अपने संक्षिप्त सम्बोधन में डॉ0 बिन्दल ने दोनों सदस्यों को बधाई दी तथा उन्हें अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्यों को प्राथमिकता के अधार पर करने की बात कही। डॉ0 बिन्दल ने कहा कि जनता सर्वोपरि है तथा जनता के फैसले को सभी का सम्मान करना चाहिये तथा चुने हुए प्रतिनिधि का भी फर्ज बनता है कि वह जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करें।

       इस अवसर पर माननीय मुख्य मंत्री श्री जय राम ठाकुर ने दोनों नव निर्वाचित विधायकों को उप चुनाव में जीत पर बधाई दी तथा कहा कि उप चुनाव में कई बार कई माननीय सदस्यों को मात्र 6 महीनों का समय ही मिल पाता है तब भी वह तन-मन से अपने क्षेत्र के विकास में जुट जाते है। श्री ठाकुर ने कहा कि दोनों विधायक युवा है तथा आपके पास 3 वर्षों का प्रर्याप्त समय है जिसका सदुपयोग आप दोनों को अपने निर्वाचन क्षेत्र के तीव्र तथा समग्र विकास के लिए करना चाहिए। उन्होंने दोनों को शपथ ग्रहण की बधाई भी दी तथा दोनों के उज्जवल भविष्य की कामना की ।  इस अवसर पर दोनों निर्वाचित सदस्यों के सैंकड़ों समर्थक भी मौजूद थे। 

    (हरदयाल भारद्वाज),
    उप-निदेशक,
    लोक संपर्क एवं प्रोटोकॉल, 
    हि0प्र0 विधान सभा ।